recent posts

ZEE NEWS LIVE

ZEE NEWS LIVE

ZEE NEWS LIVE

Zee News, Zee Media Corporation Limited का एक हिंदी समाचार चैनल है, जो सुभाष चंद्र-परिवार के स्वामित्व वाले Essel Group का एक हिस्सा है। एक चैनल के रूप में ज़ी न्यूज़ की उत्पत्ति का पता 1998 में लगाया जा सकता है, जब चैनल का एक आउटलेट Zee TV और दूसरा infotainment चैनल EL-TV था। ज़ी टीवी, तब, हर रात उनके प्रोग्रामिंग मिक्स के एक भाग के रूप में प्राइम टाइम न्यूज़ शो था। आखिरकार, 1999 में ज़ी न्यूज़ के रूप में एक पूर्ण पैमाने पर चैनल लॉन्च किया गया। ज़ी न्यूज़ के मालिक सुभाष चंद्रा राज्यसभा (भारत की संसद का उच्च सदन) में कानूनविद् हैं। उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मदद से हरियाणा राज्य से एक स्वतंत्र के रूप में चुना गया था। चैनल को अपनी सामग्री में भाजपा के करीब माना जाता है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के उच्च मूल्य की मुद्रा के रुपये सहित प्रदर्शन के बाद। 1000 और रु। 500 के नोट, रुपये की एक नई मुद्रा। 2000 को पेश किया गया था। ज़ी न्यूज़ पर बहुत लोकप्रिय शो में से एक के दौरान, - डीएनए - डेली न्यूज़ एंड एनालिसिस, एक "क्रांतिकारी नई चिप" की बात की गई थी जो हर 2000 रुपये के नोट में एम्बेडेड थी, ताकि इसे ट्रैक किया जा सके। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा बाद में इसे फर्जी खबर के रूप में प्रसारित किया गया।




ZEE NEWS




2019 के पहले सप्ताह के लिए ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) से उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, Zee News समग्र हिंदी समाचार चैनलों में आजतक से पीछे दूसरे स्थान पर था। हिंदी समाचार ग्रामीण खंड में, ज़ी न्यूज़ चौथे स्थान पर था और हिंदी न्यूज़ अर्बन में, चैनल आजतक से दूसरे स्थान पर था।
Zee Media Corporation Ltd. ने एक नया चैनल पेश किया, Zee Hindustan नामक एक दूसरा हिंदी समाचार चैनल, जो बिना किसी एंकर के एक न्यूज़ चैनल है। Zee News भी पेड चैनल होने से फ्री-टू-एयर हो गया। उनके डिजिटल प्लेटफॉर्म zeenews.com ने मलयालम, तेलुगु, कन्नड़, तमिल और गुजराती सहित पांच नई भाषा साइटों को जोड़ा।




ZEE NEWS LIVE ZEE NEWS LIVE Reviewed by Admin on March 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.